FEBREX PLUS SYRUP 60ML

By | January 8, 2019

FEBREX PLUS SYRUP 60ML

रोगियों के लिए सूचना
ड्रग सूचना पैरासिटामोल दर्द-हत्यारों या एनाल्जेसिक नामक दवाइयों के समूह से संबंधित है। और इसका उपयोग हल्के से मध्यम दर्द के लिए किया जाता है जिसमें सिरदर्द, माइग्रेन, तंत्रिका दर्द, दांत दर्द, गले में दर्द, पीड़ा दर्द और सामान्य दर्द और दर्द शामिल हैं। n यह ठंड और फ्लू एन के लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए भी प्रयोग किया जाता है यह बुखार (उच्च तापमान) को कम करने में मदद के लिए भी प्रयोग किया जाता है।

 

ड्रग अलर्ट
अलर्ट पैरासिटामोल या धारा 6 में सूचीबद्ध किसी भी सामग्री के लिए एलर्जी प्रतिक्रिया थी। एक एलर्जी प्रतिक्रिया में सांस, खुजली या सांस की तकलीफ शामिल हो सकती है। एन जिगर विकार यदि आपके इनमें से कोई भी लागू होता है तो अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से बात करें।

 

चिकित्सा उपभोग करने से पहले

ड्रग एन से बचें पैरासिटामोल या धारा 6 में सूचीबद्ध किसी भी सामग्री के लिए एलर्जी प्रतिक्रिया थी। एक एलर्जी प्रतिक्रिया में सांस, खुजली या सांस की तकलीफ शामिल हो सकती है। एन जिगर विकार यदि आपके इनमें से कोई भी लागू होता है तो अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से बात करें।

ड्रग स्पेशल केयर एन गुर्दे की समस्याएं जिगर की समस्याएं, जिनमें बहुत अधिक शराब पीने के कारण शामिल हैं।

ड्रग ड्रग इंटरैक्शन एन बार्बिटेरेट्स (स्लीपिंग टैबलेट) एन ट्राइस्क्लेक्लिक एंटीड्रिप्रेसेंट्स (जैसे एमिट्रिप्टलाइन) एन कोलेस्ट्रामाइन (उच्च कोलेस्ट्रॉल का इलाज करने के लिए प्रयुक्त) एन वार्फिनिन (रक्त को पतला करने और क्लॉटिंग को रोकने के लिए उपयोग किया जाता है) एन ज़िडोवुडिन (एचआईवी संक्रमण और एड्स में उपयोग किया जाता है) n domperidone और मेटोक्लोप्रैमाइड (मतली और उल्टी का इलाज करने के लिए प्रयोग किया जाता है)

ड्रग गर्भावस्था इंटरैक्शन यदि आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रहे हैं या स्तनपान कर रहे हैं, तो इस दवा लेने से पहले अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से बात करें।

ड्रग ब्रेस्ट फीडिंग इंटरैक्शन यदि आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रहे हैं या स्तनपान कर रहे हैं, तो इस दवा लेने से पहले अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से बात करें।

ड्रग मशीनरी इंटरैक्शन इस दवा को मशीनों को चलाने या उपयोग करने की आपकी क्षमता को प्रभावित नहीं करना चाहिए।

दवा अधिक जानकारी कोई डेटा उपलब्ध नहीं है |

चिकित्सा कैसे लें

ड्रग क्वांटिटी कितना लेना है – अपने टीकाकरण के बाद बुखार वाले बच्चों को यह दवा आमतौर पर 3 महीने से कम उम्र के बच्चों को नहीं दी जाती है। यदि आपका डॉक्टर आपको सलाह देता है कि आप इस दवा का उपयोग अपने बच्चे के लिए करें, तो कृपया केवल इन निर्देशों का पालन करें। वे बच्चों और वयस्कों के लिए नीचे लिखे गए लोगों से अलग हैं। n यदि आपके बच्चे को 2 से 3 महीने की उम्र में टीकाकरण के बाद बुखार (उच्च तापमान) है, तो आपका डॉक्टर आपको 2.5 मिलीलीटर (आधा 5 मिलीग्राम चम्मच) देने के लिए सलाह दे सकता है – कितनी बार लेना – अपने टीकाकरण के बाद बुखार वाले बच्चे यदि आवश्यक हो तो 4-6 घंटे के बाद उन्हें एक और 2.5 मिलीलीटर (आधा 5 मिलीलीटर चम्मच) दें। यदि इन दो खुराक के बाद आपके बच्चे को बुखार हो रहा है तो कृपया अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से बात करें – बच्चों और वयस्कों एन बच्चों को 3 – 12 महीने: 2.5 मिलीलीटर से 5 मिलीलीटर (आधा से 5 मिलीलीटर चम्मच) एन बच्चे 1- 5 साल: 5 मिलीलीटर से 10 मिलीलीटर (एक से दो 5 मिलीलीटर चम्मच) एन बच्चे 6- 12 साल: 10 मिलीलीटर से 20 मिलीलीटर (दो से चार 5 मिलीलीटर चम्मच) एन वयस्क और बच्चे 12 से 20 मिलीलीटर से 40 मिलीलीटर प्रति दिन अधिकतम 4 जी (160 मिलीलीटर) प्रति दिन कितनी बार लेते हैं – बच्चे और वयस्क एन जब आवश्यक हो तो हर 4 से 6 घंटे इस दवा की खुराक लें। n 24 घंटों में 4 से अधिक खुराक न दें। एन कहा गया खुराक से अधिक मत करो। n यदि आपके लक्षण खराब हो जाते हैं या 3 दिनों के बाद सुधार नहीं करते हैं तो आपको डॉक्टर को देखना होगा।

ड्रग डोस एन इस दवा में 5 मिलीग्राम चम्मच में 120 मिलीग्राम पेरासिटामोल होता है। n इस दवा को केवल मुंह से ले लो। एन उपयोग से पहले अच्छी तरह से बोतल हिलाओ

अतिरिक्त ड्रग खपत एन देरी, गंभीर जिगर की क्षति के जोखिम के कारण, अगर आप अच्छी तरह से महसूस करते हैं, तो अत्यधिक मात्रा में होने वाली स्थिति में तुरंत चिकित्सा सलाह मांगी जानी चाहिए। अपने डॉक्टर से फोन करें या सीधे अपने निकटतम दुर्घटना और आपातकालीन विभाग में जाएं। n पहले 24 घंटों के दौरान कोई लक्षण नहीं हो सकता है हालांकि सुंदरता, मतली (बीमार लग रही है), उल्टी (बीमार होने) और पेट दर्द हो सकता है।

ड्रग खपत भूल गए जब आवश्यक हो तो अगली खुराक लें। भूल गई खुराक के लिए एक डबल खुराक न लें।

दवा की खपत रोको दवा को तब तक न रोकें जब तक कि आपका डॉक्टर ऐसा न करे।

संभावित दुष्प्रभाव

सामान्य जानकारी एन त्वचा की धड़कन, त्वचा फिसलने, फोड़े, गले के होंठ और मुंह, चेहरे की सूजन, बुखार। अचानक छाती या पतन की अचानक घूमना, फटकारना या मजबूती। एन अधिक आसानी से, गले में गले या संक्रमण के अन्य लक्षण (ये रक्त विकार के लक्षण हो सकते हैं) पेट में पीठ और पीठ में गंभीर दर्द, भूख (उच्च तापमान), भूख की कमी, मतली और उल्टी (ये संकेत हो सकते हैं पैनक्रिया सूजन का)। एन त्वचा की धड़कन यदि पेरासिटामोल लंबे समय तक लिया जाता है, तो यह यकृत और गुर्दे की समस्याओं का कारण बन सकता है।

आम ड्रग साइड इफेक्ट्स कोई डेटा उपलब्ध नहीं है

दुर्लभ ड्रग साइड इफेक्ट्स कोई डेटा उपलब्ध नहीं है

बहुत दुर्लभ ड्रग साइड इफेक्ट्स कोई डेटा उपलब्ध नहीं है

ड्रग साइड इफेक्ट्स लक्षण कोई डेटा उपलब्ध नहीं है

चिकित्सा कैसे स्टोर करें

एक शांत और सूखी जगह में मेडिसिन स्टोर कैसे स्टोर करें

phenylephrine

रोगियों के लिए सूचना

ड्रग सूचना फेनेलाइलिन का उपयोग ठंड, एलर्जी, और घास के बुखार के कारण नाक संबंधी असुविधा से छुटकारा पाने के लिए किया जाता है। यह साइनस भीड़ और दबाव से छुटकारा पाने के लिए भी प्रयोग किया जाता है। फेनिलेफ्राइन लक्षणों से छुटकारा पायेगा लेकिन लक्षणों या गति वसूली के कारण का इलाज नहीं करेगा। फेनिलेफ्राइन दवाओं की एक कक्षा में है जिसे नाक decongestants कहा जाता है। यह नाक के मार्गों में रक्त वाहिकाओं की सूजन को कम करके काम करता है।

ड्रग अलर्ट

  • अलर्ट कोई डेटा उपलब्ध नहीं है
  • चिकित्सा उपभोग करने से पहले
  • ड्रग से कोई डेटा उपलब्ध नहीं है

ड्रग स्पेशल केयर फेनाइलफ्राइन लेने से पहले, अगर आप फेनाइलफ्राइन या किसी अन्य दवा के लिए एलर्जी हैं तो अपने डॉक्टर और फार्मासिस्ट को बताएं। यदि आप एक मोनोमाइन ऑक्सीडेस (एमएओ) अवरोधक, जैसे कि आइसोकार्बोराज़िड (मार्प्लान), फेनेलज़िन (नारिलिल), सेलेगिलिन (एल्डप्रिल, ईएमएसम, ज़ेलापार), और ट्रैनलिसीप्रोमाइन (पार्नेट) ले रहे हैं, या यदि आपने एक को रोकना बंद कर दिया है, तो फेनाइलफ्राइन न लें पिछले 2 हफ्तों के भीतर इन दवाओं में से। अपने डॉक्टर और फार्मासिस्ट को बताएं कि अन्य नुस्खे और गैर-नुस्खे दवाएं, विटामिन, पोषक तत्वों की खुराक, और हर्बल उत्पाद जो आप ले रहे हैं या लेने की योजना बना रहे हैं। अपने डॉक्टर से कहें कि क्या आपके पास उच्च रक्तचाप, मधुमेह, बढ़ी हुई प्रोस्टेट ग्रंथि, या थायरॉइड या हृदय रोग की वजह से पेशाब में परेशानी है। अगर आप गर्भवती हैं, गर्भवती होने की योजना बना रहे हैं, या स्तनपान कर रहे हैं तो अपने डॉक्टर से कहें। यदि आप फेनिलाफ्राइन लेने के दौरान गर्भवती हो जाते हैं, तो अपने डॉक्टर को बुलाओ। यदि आपको दंत चिकित्सा सर्जरी समेत सर्जरी हो रही है, तो डॉक्टर या दंत चिकित्सक को बताएं कि आप फेनाइलफ्राइन ले रहे हैं। यदि आपके पास फेनिलकेक्टोन्यूरिया (पीकेयू, विरासत की स्थिति है जिसमें मानसिक मंदता को रोकने के लिए एक विशेष आहार का पालन किया जाना चाहिए), तो आपको पता होना चाहिए कि कुछ फेनिलफ्राइन उत्पादों को एनापार्टम, फेनिलालाइनाइन का स्रोत, मीठा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *